दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

Facebook को लगा तगड़ा झटका, आखिर क्यों लगा जुर्माना- By:-Denik Jivan

Follow on

इटली की कम्पटीशन अथॉरिटी ने फेसबुक पर 10 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया है। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक को तगड़ा झटका लगा है।

 Facebook सोशल मीडिया कंपनी  को तगड़ा झटका लगा है। इटली की कम्पटीशन अथॉरिटी ने फेसबुक पर 10 मिलियन यूरो का जुर्माना (Fine) लगाया है। यह जुर्माना Facebook पर यूजर्स की जानकारी के बगैर उनके डाटा को बेचने की वजह से लगा है।

इटली के एजीसीएम कंज्यूमर एंड मार्केट वॉचडॉग ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके बताया कि Facebook गलत तीरीके से लोगों को साइन अप करा रहा था। उन्हें इस बात की भी जानकारी नहीं दी गई थी कि उनका डाटा बेचने के लिए किया जाएगा। वहीं, Facebook ने लगातार कहा है कि उसने अपने यूजर्स के डाटा की बिक्री नहीं की है। 

वहीं, इससे पहले डाटा सेंधमारी से जुड़े मामलों और इस साल स्टॉक गिरने के बीच प्रौद्योगिकी कंपनी-Facebook ने अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल होने का खिताब खो दिया। एप्पल ने शीर्ष रोजगारप्रदाता कंपनियों की सूची में ऊंची छलांग लगाई है। रोजगार वेबसाइट- ग्लासडोर की वार्षिक रिपोर्ट में अमेरिका में 100 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों की सूची के अनुसार, बोस्टन की कंसल्टिंग कंपनी-बेन एंड कंपनी शीर्ष पर चुनी गई है। ग्लासडोर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, Facebook अब सातवें स्थान पर पहुंच गया है वहीं, एप्पल 84वें स्थान से छलांग लगाकर 71वें स्थान पर पहुंच गया है। 

2017 में Facebook जहां अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल था वहीं प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल 2016 के अफने 36वें स्थान से फिसलकर 2017 में 84वें स्थान पर पहुंच गया था। ई-कॉमर्स कंपनी एमेजन हालांकि शीर्ष 100 कंपनियों में स्थान पाने में नाकाम रही। वहीं दूसरी तरफ एप्पल पिछले वर्ष के 84वें स्थान से छलांग लगाते हुए इस वर्ष 71वें स्थान पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *