d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52

टिकट न मिलने से नाराज होकर बीजेपी(BJP) के इस मंत्री ने छोड़ा पार्टी का साथ, By : Prajapati

Follow on

बीजेपी(BJP) के इस मंत्री ने छोड़ा पार्टी का साथ

2019 के लिए लोकसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है। कई जगह टिकट बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है तो कहीं निर्विरोध टिकटों का बंटवारा हो चुका है। इसी बीच राजस्थान में 7 दिसंबर को  होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी (BJP) के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है। इस सूची के जारी होने के बाद पार्टी नेता मंत्री और विधायक सुरेंद्र गोयल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को चुनाव होना है। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

टिकट नहीं मिलने पर धनकड़ का इस्तीफा

बता दें कि पार्टी की ओर से जारी की गई पहली सूची में टिकट ना मिलने के कारण बीजेपी नेता कुलदीप धनकड़ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया हैं। धनकड़ ने टिकट न मिलने से नाराज होकर पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया। उन्होंने कहा कि अब वह बागी होकर विराटनगर से चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि विराटनगर से बीजेपी की ओर से फूलचंद भिंडा को प्रत्याशी बनाया गया है। इस बात से नाराज होकर धनकड़ ने कहा कि भाजपा ने उनके बजाय फूलचंद भिंडा को प्रत्याशी बनाकर विराटनगर की जनता का अपमान किया है। उल्लेखनीय है कि धनकड़ पिछले 20 वर्षों से भी अधिक समय से भाजपा में सक्रिय थे।

राजस्थान के लिए 131 उम्मीदवार घोषित

पार्टी ने रविवार को गहन मंथन के बाद देर रात 131 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। सूची तय करने में हाल में कराए आंतरिक सर्वे और संगठन से मिली जानकारी के मद्देनजर कुछ मौजूदा विधायकों के टिकट काटने के साथ नए चेहरे उतारने का भी फैसला लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52