दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

Follow on

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर…

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi का पहला Android Go स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो रहा है. Redmi Go को कंपनी ने हाल ही में दूसरे देशों में पेश किया है. भारत में इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन को 19 मार्च को लॉन्च किया जा रहा है. कंपनी ने मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू किए हैं और लॉन्च इवेंट दिल्ली में आयोजित किया जाएगा.

19 मार्च को भारत में लॉन्च हो रहा है Redmi Go, ये होंगे फीचर्स

फोर्ड इंडिया ने भारत में Figo फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है.

ये कंपनी के डीलरशिप पर आज से ही उपलब्ध होगी. Ford Figo facelift की शुरुआती कीमत 5.15 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी का कहना है कि फिगो फेसलिफ्ट को बड़े पैमाने पर डिजाइन किया गया है और इसमें 1200 से ज्यादा नए पार्ट्स के साथ दिए गए हैं. इस कार के तीन वेरिएंट्स दो फ्यूल ऑप्शन्स के साथ मौजूद रहेंगे. साथ ही यहां 7 कलर ऑप्शन्स भी मिलेंगे.

Yamaha MT-15 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इसकी कीमत भारत में 1.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. यामाहा MT-15 भारत में 2019 की बहुप्रतिक्षित बाइक में से एक थी. बहरहाल इसे भारत में लॉन्च कर दिया गया है और जल्द ही इसे डीलर्स पर उपलब्ध करा दिया जाएगा. इसे आज बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में लॉन्च किया गया.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है और इसका बीटा सब्मिट किया गया है. कंपनी शायद अब यूजर्स को इन ऐप ब्राउजर का सपोर्ट देना चाहती है जो फिलहाल अंडर डेवेलपमेंट है.

मोबाइल या कम्प्यूटर के जरिए मूवी टिकट बुक करना काफी आसान होता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि हर टिकट के साथ जो आप एक्सट्रा ‘इंटरनेट हैंडलिंग फीस’ दे रहे हैं वो क्या है? एक RTI में मिले जवाब से खुलासा हुआ है कि किसी भी प्लेटफॉर्म द्वारा मूवी टिकट के लिए अतिरिक्त इंटरनेट हैंडलिंग फीस वसूलने का प्रावधान RBI (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) ने नहीं किया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *