दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

sabrimala temple : केरल में भड़की हिंसा, MLA के घर बम से हमला, 110 लोग गिरफ्तार

Follow on

शुक्रवार देर रात सत्ताधारी सीपीआई(एम) नेता और थलासरी विधायक एएन शमसीर समेत लेफ्ट के अन्य नेताओं के घरों में बम फेंके जाने की भी खबर है

sabrimala temple violence :सबरीमाला के अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के बाद केरल में लगातार हिंसक प्रदर्शन जारी है. बीते शुक्रवार देर रात सत्ताधारी सीपीआई(एम) नेता और थलासरी विधायक एएन शमसीर समेत लेफ्ट के अन्य नेताओं के घरों में बम फेंके जाने की भी खबर है. पुलिस के मुताबिक, रात करीब सवा 10 बजे बाइक पर सवार कुछ अज्ञात लोगों ने कन्नूर जिले स्थित मडपीडिकायिल में शमसीर के आवास पर बम फेंके थे.

हमले के बाद शमसीर ने मीडिया को बताया- यह राज्य में हिंसा भड़काने की आरएसएस की साजिश है. वे राज्य में हिंसा भड़काकर यहां की शांति को भंग करना चाहते हैं. बता दें कि हमले के वक्त विधायक घर पर मौजूद नहीं थे. वह थलासरी में एक शांति कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. शमसीर के अलावा सीपीएम के पूर्व जिला सचिव पी शशि के आवास पर भी बम फेंका गया. वहीं सीपीएम कार्यकर्ता विशाक पर कन्नूर जिले के ही इरित्ति में हमला किया गया. केरल में शुक्रवार दिन में भी गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने विभिन्न स्थानों पर देसी बम और पत्थर फेंके.

पुलिस ने बताया कि मालाबार देवस्वओम (मंदिर प्रशासन) बोर्ड के सदस्य के. शशिकुमार के कोझिकोड के पेरम्ब्रा स्थित घर पर शुक्रवार तड़के देसी बम फेंके गए थे. उन्होंने बताया कि पथनमथिट्टा में अडूर में मोबाइल की एक दुकान पर भी इसी तरह के विस्फोटक फेंके गए थे. पुलिस ने बताया कि अब तक कम से कम 1718 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और हिंसक प्रदर्शनों के संबंध में 1108 मामले दर्ज किए गए हैं. बीते रात कन्नूर में हुए हिंसक हमले में रात में ही 20 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी थी.

sabrimala temple violence वहीं इस मामले में केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा का कहना है- कन्नूर जिले में कल रात हुए हिंसा के संबंध में 33 लोगों को प्रतिबंधात्मक हिरासत में लिया गया है. पथानामथिट्टा जिले में हमलों के संबंध में 76 मामले दर्ज किए गए हैं.110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि बीते गुरुवार को हिंदू समर्थक संगठनों ने सुबह से शाम तक केरल में बंद का आह्वान किया था. फिलहाल 1009 लोगों को एहतियातन हिरासत में रखा गया है. पुलिस ने कहा कि हिंसा में 132 पुलिसकर्मियों और 10 मीडियाकर्मियों सहित 174 लोग घायल हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *