दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

P.M Modi Ji ने क्या बोला वसुंधरा राजे के बारे में जानिए By:- दैनिक जीवन

Follow on

हेलो दोस्तों कैसे हो आप आज की पोस्ट में आप को बताऊंगा |राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 (Rajasthan Election 2018) के लिए सात दिसंबर को राज्य में वोटिंग होने जा रही है। ऐसे में चुनाव प्रचार करते हुए पीएम मोदी ने जयपुर में रैली को संबोधित किया।

P.M Modi Ji ने कहा कि जयपुर हमारे देश की आन, बान और शान रहा है। यदि आईआईटी चर्चा होती है तो लोग बेंगलुरू को याद करते हैं। लेकिन कई दशकों से जब टूरिज्म की चर्चा होती है तो फिर बात जयपुर से शुरू होती है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में 65 साल में सिर्फ 11 मेडिकल कॉलेज बने, लेकिन वसुंधरा राजे सरकार में पिछले पांच साल में ही इतने मेडिकल कॉलेज बना दिए।

इससे पहले सीकर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को देश की सारी समस्याओं की जड़ बताते हुए कहा कि उसके नेता सेना का अपमान करते हैं। ‘भारत माता’ की जय को लेकर भी मोदी ने कांग्रेस तथा इसके अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि हिन्दुस्तान के बेटों के मुंह से ‘भारत माता’ की जय का नारा छीनने वाले ये लोग होते कौन हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एक जमाना था जब नामदारों की सरकार सांसदों को सिर्फ 25 कूपन गैस के देती थी। लोग सिफारिश लगाते थे लेकिन नहीं मिलता था। वहीं, जब हमारी सरकार बनी तो देश भर में 13 करोड़ कनेक्शन दिए गए थे। लेकिन मेरी सरकार ने सिर्फ साढ़े चार साल में 12 करोड़ कनेक्शन दे दिए। इसमें से छह करोड़ कनेक्शन मुफ्त में दिए गए।

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत दस बार ‘भारत माता’ की जय बुलवाकर की। उन्होंने कहा, कांग्रेस के एक नामदार हैं। उस नामदार ने आज फतवा निकाला है कि मोदी को चुनावी सभाओं की शुरुआत भारत माता की जय से नहीं करनी चाहिए। और इसलिए मैंने आज इन लाखों लोगों की मौजूदगी में कांग्रेस के नामदार के फतवे को चूर-चूर कर दस बार भारत माता की जय बुलवाई।

सीकर में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

सीकर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली में कांग्रेस पर सर्जिकल स्ट्राइक, भारत माता की जय और पूर्व की गहलोत सरकार में रेप के आरोपी मंत्रियों को लेकर कांग्रेस पर बड़े हमले किए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत माता की जय का विरोध किया है. वहीं उन्होंने कहा कि जब सर्जिकल स्ट्राइक से सेना का मनोबल ऊंचा हो रहा था तो कांग्रेस नाखुश थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गहलोत सरकार के मंत्रियों पर रेप के आरोप थे जबकि केंद्र सरकार रेप पर फांसी का कानून लेकर आई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *