दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

Pakistan vs Australia 1st Test Day 3: ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में पस्त

Follow on

Pakistan के खिलाफ पहली पारी में 202 रन पर सिमट गई ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान की बढ़त 325 रन

बॉल टेंपिरंग की घटना के बाद अपनी पहली बड़ी टेस्ट सीरीज खेल रही ऑस्ट्रेलिया की टीम pakistan के खिलाफ पहले टेस्ट में बैकफुट पर गई है. पहली पारी में पाकिस्तान की जोरदार बल्लेबाजी के बाद कंगारू बल्लेबाजों के पास पाकिस्तान के फिरकी गेंदबाज बिलाल आसिफ का कोई जवाब नहीं था.

अपना पहला ही टेस्ट खेल रहे बिलाल आसिफ ने ऑस्ट्रलिया की बल्लेबाजी की कमर तोड़ते हुए छह बल्लेबाजों को आउट किया.

बिलाल ने 36 रन देकर छह विकेट लिये और ऑस्ट्रेलियाई पारी के पतन में अहम भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 142 रन था लेकिन उसने 60 रन के अंदर सभी 10 विकेट गंवा दिए और इस तरह से उसकी टीम 202 रन पर ढेर हो गई

अपनी पहली पारी में 482 रन बनाने वाले पाकिस्तान को इस तरह से 280 रन की बढ़त मिली. उसने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोआन नहीं दिया लेकिन उसकी दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 45 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए. इस तरह से अब पाकिस्तान की कुल बढ़त 325 रन हो गयी है.

पिच से तीसरे दिन ही टर्न मिल रहा है और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिये 350 से अधिक रन का कोई भी लक्ष्य हासिल करना बेहद मुश्किल होगा खासतौर से तब जबकि उसके बल्लेबाजों को पहली पारी में पाकिस्तानी स्पिनरों ने खासा परेशान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *