d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52

नीरव मोदी लंदन में है, जिंदगी गुजार रहा है आलीशान घर में

Follow on

ब्रिटेन के अखबार टेलीग्राफ ने उसे लंदन के वेस्ट एंड इलाके में घूमते हुए पकड़ा है.

पंजाब नेशनल बैंक से करीब 13 हजार करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करके भारत से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी की मौजूदा स्थिति पता चली है. हजारों करोड़ों का स्कैम कर ये भगोड़ा लंदन की सड़कों पर बेखौफ घूम रहा है. ब्रिटेन के अखबार टेलीग्राफ ने उसे लंदन के वेस्ट एंड इलाके में घूमते हुए पकड़ा. अखबार के मुताबिक, नीरव मोदी फिलहाल यहीं पर 80 लाख पाउंड (करीब 70 करोड़ रुपए) के आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है.

अखबार ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें दिख रहा है कि नीरव मोदी ने अब दाढ़ी-मूंछ रख ली हैं. उसने ऑस्ट्रिच हाइड की जैकेट पहन रखी है, जिसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए है. अखबार के पत्रकार ने मोदी से कई सवाल किए, लेकिन उसने किसी का जवाब नहीं दिया. उन्होंने नीरव मोदी से यह भी पूछा कि क्या उसने ब्रिटेन में शरण के लिए आवेदन किया है? इस पर भी वह ‘सॉरी, नो कमेंट’ कहकर निकल गया.

अखबार ने इस भगोड़े हीरा कारोबारी को लेकर और भी तफ्तीश की और बताया कि वह सेंट्रल लंदन के एक आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है और सोहो में हीरे का नया कारोबार भी शुरू किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव मोदी अपने घर से दफ्तर तक अपने कुत्ते के साथ पैदल चलकर ही जाया करता है.

नीरव मोदी का कारोबार ‘घड़ियों और जूलरी के होलसेल और रीटेल दुकान’ के रूप में रजिस्टर्ड करवा रखा है. रिपोर्ट के मुताबिक, उसने यह कंपनी पिछले साल ही शुरू की है और कंपनी के डायरेक्टर में उसका नाम नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52