दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

मुंबई: CST रेलवे स्टेशन का फुट ओवरब्रिज गिरने से 34 घायल, 5 लोगों की मौत

Follow on

आशंका जाहिर की जा रही है कि मलवे के अंदर अभी भी कई लोग दबे हो सकते हैं

मुंबई के CST रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार शाम तब हड़कंप मच गया जब वहां स्‍टेशन के बाहर बना फुट ओवरब्रिज ढह गया. इस हादसे में चार की मौत हो गई जबकि 30 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए.

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को मलबे से बाहर निकाला और सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल में भर्ती कराया. घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है. CST रेलवे स्टेशन के पास सभी तरह से यातायात को अस्थाई तौर पर रोक दिया गया है. BMC आपदा प्रबंधन ने इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. पीड़ित परिवार 1916, 9833806409, 022-22621855, 022-22621955 पर हादसे से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

जानकारी के अनुसार मुंबई के सीएसटी रेलवे स्‍टेशन पर गुरुवार शाम जब लोग अपने घर की ओर लौट रहे थे तभी स्‍टेशन से बाहर का फुट ओवर ब्रिज का एक हिस्‍सा गिर पड़ा. हादसे में दो महिलाओं, अपूर्वा प्रभु और रंजना तांबे समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि 34 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. लोगों की चीख-पुकार सुन लोगों ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और राहत-बचाव टीम ने तुरंत लोगों को बाहर निकाला और निकट के अस्‍पताल में भर्ती कराया.

जानकारी के मुताबिक, यह पुल 30 साल से भी ज्यादा पुराना है. अभी भी मलवे को हटाने का काम जारी है. आशंका जाहिर की जा रही है कि मलवे के अंदर अभी भी कई लोग दबे हो सकते हैं. घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस बात की भी जांच शुरू कर दी गई है कि फुट ओवर ब्रिज आखिर गिर कैसे पड़ा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *