d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52
kese-huva-amritsar-train-hadsaa

कैसे हुआ Amritsar ट्रेन हादसा, किसकी थी गलती , By:- Denik Jiven

Follow on

Amritsar में शुक्रवार की शाम विजयादशमी के मौके पर खुशियां मातम में बदल गईं. जालंधर से अमृतसर जा रही ट्रेन की चपेट में आने से 60 लोगों की मौत हो गई. मारे गए लोग हादसे के समय ट्रेन की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे.


पंजाब के अमृतसर ट्रेन हादसे (Amritsar train accident ) ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. मौत का ये खौफनाक मंजर जिसने भी देखा उसकी रूह कांप गई. हादसे के बाद जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं, वो बेहद डरावने हैं. हादसे के कई वीडियो सामने आ चुके हैं. शायद यह पहली बार है जब किसी ट्रेन हादसे के चंद मिनटों बाद घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं.

कब, कहां और कैसे हुआ हादसा?

ये हादसा अमृतसर और मनावला के बीच फाटक नंबर 27 के पास हुआ. दरअसल, शुक्रवार की शाम करीब 7 बजे अमृतसर के चौड़ा बाजार स्थित जोड़ा फाटक के रेलवे ट्रैक पर लोग मौजूद थे. पटरियों से महज 200 फीट की दूरी पर पुतला जलाया जा रहा था.  इसी दौरान जालंधर से अमृतसर जा रही डीएमयू ट्रेन नंबर 74943 वहां से गुजरी.

ट्रेन  की रफ्तार करीब 100 किमी. प्रति घंटा थी. तेज रफ्तार इस ट्रेन ने ट्रैक पर मौजूद लोगों  को कुचल दिया और देखते ही देखते 150 मीटर के दायरे में लाशें बिछ गईं. हादसे के  बाद अभी तक 60 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की जा चुकी है. जानकारी के मुताबिक  40 शव सिविल अस्पताल में और 19 शव गुरुनानक अस्पताल में रखे गए हैं.

वहीं इस हादसे के बाद स्‍थानीय विधायक नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी और पेशे से डॉक्‍टर नवजोत कौर निशाने पर आ गई हैं. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि रावण दहन कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता डॉ. नवजोत कौर मंच पर मौजूद थीं, लेकिन घटना के बाद कार लेकर मौके से चली गईं.

इस वीडियो के जरिए समझे कि कैसे हुआ रेल हादसा..

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52