दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

IPL Auction 2019: इन 5 खिलाड़ियों का बेस प्राइस है चौंकाने वाला

Follow on


IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) की नीलामी हमेशा ही कड़ी प्रतियोगिता से गुजरती है। बहुत से स्टार खिलाड़ी बिना बिके रह जाते हैं और वहीं कुछ अनाम खिलाड़ी मोटी रकम में बिक जाते हैं। इस साल यह नीलामी और भी ज्यादा कड़ी रहने वाली है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। यह नीलामी एक दिन की होगी। इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है। इस बार आईपीएल की नीलामी बेंगलुरु की जगह जयपुर में होगी। 

इस बार की नीलामी में पांच खिलाड़ियों का बेस प्राइस चौंकाने वाला है।

कॉलिन इन्ग्रामः इन्ग्राम का बेस प्राइज दो करोड़ रुपए था। दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 2011 में खेल चुके इन्ग्राम टॉप रैंक बल्लेबाज हैं। अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में उन्होंने 9 मैचों में 206 रन बनाए हैं, लेकिन उनका यह बेस प्राइज बहुत ज्यादा चौंकाने वाला है।

कोरे एंडरसनः कोरे एंडरसन का बेस प्राइस पिछले सीजन में दो करोड़ रुपए था। इस सीजन में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा। हालांकि, नाथन कूल्टर नाइल के नीलामी से हटने के बाद रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने उन्हें बेस प्राइज पर ही खरीद लिया। पिछले सीजन में एंडरसन ने केवल तीन मैच खेलकर 15 रन बनाए थे।

एंजेलो मैथ्यूजः एंजेलो मैथ्यूज पिछले साल आईपीएल नहीं खेले थे। उनका बेस प्राइज दो करोड़ था। श्रीलंका का टी20में रिकॉर्ड कोई बहुत अच्छा नहीं रहा है। मैथ्यूज का बल्लेबाजी औसत 25.63 और गेंदबाजी औसत 31.73 है। इस साल वह केवल दो टी20 खेले हैं और उन्होंने कुल 58 रन बनाए हैँ। 

जॉनी बेयरेस्टोः बेयरेस्टो भी लगता है आईपीएल बाजार को पढ़ पाने में असफल साबित हुए। उनका बेस प्राइज डेढ़ करोड़ था। विकेट कीपर बल्लेबाज जॉनी ने टी-10 और टेस्ट मैचों में अच्छी फॉर्म दिखाई। लेकिन यह टी-20 है। इसमें उनका प्रदर्शन औसत ही रहा है। 29 वर्षीय बैयरेस्टो का 96 टी-20 में औसत 24.61 का है। 

रिली रूसोः दक्षिण अफ्रीका के रिली रूसो ने अक्टूबर 2016 से अब तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। टॉप ऑर्डर के इस बल्लेबाज का बेस प्राइज डेढ़ करोड़ रुपए रखा गया। रूसो का टी-20 करियर में औसत 26.16 है। मजांसी सुपर लीग में भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *