दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

भारतीय सेना एक कदम आगे है पाकिस्तान से ,करारा जवाब देगी भारतीय सेना

Follow on

Indian army : पुंछ जिले के कलाई में एक पुल का उद्घाटन करने के बाद जनरल सिंह ने कहा, ‘हम पाकिस्तान से एक कदम आगे हैं और उन्हें जवाब दे रहे हैं.’

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान से एक कदम आगे है. पड़ोसी देश पाकिस्तान के जरिए हर एक संघर्ष विराम उल्लंघन का भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है.

पुंछ जिले के कलाई में एक पुल का उद्घाटन करने के बाद जनरल सिंह ने कहा, ‘हम पाकिस्तान से एक कदम आगे हैं और उन्हें जवाब दे रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि साल 2018 सुरक्षा बलों के लिए एक शानदार साल रहा है. 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए. 54 को जिंदा पकड़ा गया और 4 ने सेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.

वहीं, इस साल 1 जनवरी से पाकिस्तानी सेना के जरिए लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन किया जा रहा है. बीएसएफ के एक शीर्ष सूत्र ने कहा कि पिछले 48 घंटों में पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार भारतीय सैनिकों के जरिए की गई भारी जवाबी कार्रवाई में कम से कम पांच पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए.

गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने फिर से राजौरी जिले के झंगर, लाम, पुखरनी और पीर भद्रेश्वर इलाकों में भारी गोलीबारी की. जिस पर भारतीय सेना ने जोरदार जवाबी कार्रवाई की. वहीं पाकिस्तान ने बीएसएफ के सहायक कमांडेंट को मंगलवार को कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्नाइपर फायरिंग में मार गिराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *