d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52

चेयरमैन पद से इस्तीफा दें मार्क जकरबर्ग(mark-zuckerberg), By: Prajapati ji

Follow on

फेसबुक निवेशक चाहते हैं कि कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जकरबर्ग(Mark Zuckerberg) चेयरमैन पद से इस्तीफा दें. कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि फेसबुक ने अपने आलोचकों को जवाब देने के लिए पब्लिक रिलेशन फर्म हायर की है.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने हाल ही में रिपोर्ट की थी कि एंटी फेसबुक मूवमेंट चलाने के पीछे निवेशक और सामाजिक कार्यकर्ता जॉर्ज सोरोस का हाथ था

दैनिक जीवन के मुताबिक, कैंब्रिज एनालिटिका डेटा लीक और 2016 यूएस चुनाव में रूस की दखलंदाजी के बाद कंपनी छवि को नुकसान हुआ था जिसे सही करने के लिए डिफाइनर पब्लिक अफेयर नामक रिपब्लिकन पब्लिक अफेयर फर्म का इस्तेमाल किया गया था.

ट्रिलियम एसेट मैनेजमेटं के वाइस प्रेसिडेंट जोनस क्रोन का फेसरबुक में 8.5 मिलियन यूरो का निवेश है. क्रोन ने ही जकरबर्ग से कंपनी के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की है. पेपर में कहा गया है कि फेसबुक खुद को अलग दिखाने की कोशिश कर ही है.

जोनस क्रोन ने कहा कि कंपनी के हित के लिए सीईओ और चेयरमैन पद को अलग करना चाहिए. इसके साथ कंपनी नए पॉलिसी और कम्युनिकेशन हेड निक क्लेग की नियुक्ति पर भी सवाल उठ रहे हैं. क्लोग को पिछले महीने ही इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

पत्रकारो ने गुरुवार को जब जकरबर्ग से पीआर फर्म को हायर करने पर पूछा तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया. आगे बोलते हुए उन्होंन कहा कि जैसे ही मुझे इस बारे में पता चला, मैंने अपनी टीम से इस बारे में बात की और हम इस फर्म के साथ ज्यादा लंबे समय तक काम नहीं करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52