d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52

ये महामिलावट है या महाभय ,शिवसेना-BJP गठबंधन पर कांग्रेस का सवाल?

Follow on

BJP v/s Shiv sena

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों के तालमेल को लेकर सहमति बनने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि यह महामिलावट है या फिर महाभय

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों के तालमेल को लेकर सहमति बनने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि यह महामिलावट है या फिर महाभय. कांग्रेस ने यहां तक आरोप लगाया है कि बीजेपी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का डर दिखाकर शिवसेना को अपने साथ चुनावी गठबंधन करने के लिए मनाया है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, ‘पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु, एक के बाद एक बीजेपी गठबंधन बनाने में लगी है.’ उन्होंने कहा, ‘सबसे बड़ा महासवाल- यह महामिलावट है या महाभय?’ दोनों दलों के बीच गठबंधन के संबंध में घोषणा के बाद पुणे में राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष विखे पाटिल ने कहा, ‘मेरे पास सूचना है कि बीजेपी ने शिवसेना को प्रवर्तन निदेशालय का डर दिखाकर गठबंधन करने को मजबूर किया है.’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि ये गठबंधन दिखाता है कि सत्तारूढ़ गठबंधन चुनाव हारने के डर से साथ आया है. चुटकी लेते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख अशोक चव्हाण ने कहा कि यह चुनावी गठबंधन ‘राफेल चोर और सत्ता लोलुप दल’ के बीच तालमेल है.

शिवसेना पर कटाक्ष करते हुए चव्हाण ने कहा, ‘टाइगर भी लाचार है.’ गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 25 पर और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों पार्टियां गठबंधन के अन्य सहयोगियों को उनके हिस्से की सीटें देने के बाद इस साल प्रस्तावित 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बराबर बराबर सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

d8eef6a56c99d87b81e4fd3ff23419d8d21bfd52