दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

कांग्रेस की लिस्ट पर बवाल, राहुल(rahul gandhi) के घर के बाहर धरने पर बैठे कार्यकर्ता, by: prajapati

Follow on

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस(Congress) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट के जारी किया. टिकट वितरण से नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने देर रात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी(rahul gandhi) के आवास के बाहर धरना दिया.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है है. इसको लेकर पार्टी में विरोध के स्वर भी उठने लगे हैं. टिकट के वितरण से नाराज राजस्थान से दिल्ली आए कांग्रेस कार्यकर्ता देर रात पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास के बाहर अनशन पर बैठ गए और उन्होंने प्रदर्शन किया

कांग्रेस के टिकट बंटवारे से नाराज होकर पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया. नदबई, बसेड़ी, चुरू, भरतपुर समेत कई सीटों के कार्यकर्ता राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे थे. राहुल से न मिल पाने पर वहीं धरने पर बैठ गए. हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

राहुल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी वैसे तो यूथ को आगे लाने की बात करते हैं, लेकिन टिकट बंटवारे वक्त वो भूल जाते है. बाहरी लोगों को अचानक से लाकर टिकट दे देते है

कर्तकर्ताओं का आरोप है कि पैसे लेकर टिकट बांटी गई हैं. उनका कहना था कि कई विधानसभा सीटों पर पैराशूट कैंडिडेट को उतारा गया और सालों से काम कर रहे जमीनी कार्यकर्ता को दरकिनार कर दिया गया.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि जब कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर की इस तरीके से विरोध हुआ. इससे पहले भी छत्तीसगढ़ में भी टिकट बंटवारे को लेकर के खींचा तानी देखने को मिली थी.

हाल ही में जयपुर स्थित कांग्रेस दफ्तर में टिकट बंटवारे के खिलाफ लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया था. राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होना है और 11 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी. बीजेपी ने अभी तक अपने 162 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

हबीबुर्रहमान: नागौर से विधायक हबीबुर्रहमान चौबीस घंटे पहले पहले ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए. नागौर से कांग्रेस ने कैंडिडेट बनाया.

हरीश मीणा: दौसा से बीजेपी  के सांसद रहे हरीश मीणा को देवली उनियारा सीट पर उतारा गया है. हरीश मीणा ने 1 दिन पहले ही बीजेपी छोड़ी थी.

कन्हैया लाल झंवर: लिस्ट जारी होने से 5 घंटे पहले कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया लाल झंवर को बीकानेर पूर्व से मैदान में उतारा गया है.

सोना देवी बावरी: पिछली बार जमींदारा पार्टी की टिकट पर विधायक बनीं सोना देवी बावरी को इस बार कांग्रेस ने रायसिंहनगर से अपना उम्मीदवार बनाया.

सवाई सिंह गोदारा: पूर्व आईपीएस अधिकारी गोदारा ने एक दिन पहले ही वीआरएस लिया और अब उन्हें कांग्रेस ने खिंवसर से टिकट दिया है.

राजकुमार शर्मा: नवलगढ़ के निर्दलीय विधायक शर्मा को भी कांग्रेस ने नवलगढ़ से अपना प्रत्याशी बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *