दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

बुलंदशहर हिंसा : मनीष मिश्रा बने नए ASP, रईस अख्तर का तबादला,By:-Denik Jiven

Follow on

बुलंदशहर हिंसा मामले में जिले के एडिशनल सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (ASP) रईस अख्तर  का तबादला कर दिया गया है. उनकी जगह मनीष मिश्रा को नए ASP के तौर पर नियुक्त किया गया है. बुलंदशहर हिंसा मामले के बाद रईस अख्तर का ट्रांसफर लखनऊ के PAC हेडक्वाटर में किया गया है

इससे पहले योगी सरकार ने पहली बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के एसएसपी रहे कृष्णा बहादुर सिंह का तबादला कर दिया था. उनकी जगह प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बनाया गया . प्रभाकर चौधरी सीतापुर अभी तक सीतापुर जिले के एसपी थे.

वहीं इस मामले में कार्रवाई के तहत स्याना के सर्किल अफसर (सीओ) सत्य प्रकाश शर्मा का ट्रांसफर मुरादाबाद के पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में कर दिया गया  जबकि चिंगरावठी पुलिस चौकी के इंचार्ज सुरेश कुमार का तबादला ललितपुर कर दिया गया था.

क्या था यह मामला?

बीते सोमवार 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र के चिंरागवठी में गोहत्या की अफवाह पर भड़की भीड़ ने थाने को आग लगा दी थी. इस हिंसा और आगजनी में थाना प्रभारी (एसएचओ) सुबोध कुमार सिंह और सुमित कुमार नाम के एक स्थानीय युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी.

घटना के बाद सरकार ने मेरठ जोन के एडीजी के नेतृत्व में पूरे मामल की जांच बिठा दी थी. पुलिस ने इस मामले में दो एफआईआर दर्ज किए हैं. इनमें 27 नामजद लोगों और 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *