दैनिक जीवन

Healthcare and beauty

आधार कार्ड के जरिये 15 लाख का लोन, कैसे पाए जाने यहां

Follow on

आधार कार्ड के जरिये 15 लाख का लोन, कैसे पाए जाने यहां (Get a loan of 15 lakh, through Aadhar card)
आज के समय में पैसा हर किसी की जरुरत बन गया है, पैसे के कमी के कारण हमें लोन लेने की जरुरत पड़ती है। हमारे देश में हम सरकारी एवं प्राइवेट बैंकों से लगभग 12 – 13 प्रकार के लोन ले सकते है। जैसे.. पर्सनल लोन, गोल्ड लोन, प्रॉपर्टी लोन, होम लोन, एजुकेशन लोन, वाहन लोन, कॉर्पोरेट लोन, शेयर्स लोन, प्रोजेक्ट लोन बिज़नेस लोन, फिक्स्ड डिपॉजिट लोन, मेडिकल लोन आदि।

सरकारी एवं प्राइवेट बैंकों के अलावा हम “लोन एप्प” के जरिये भी लोन प्राप्त कर सकते है। वह एप्प हमें अर्जेन्ट लोन, आपात स्थिति में लोन प्रदान करते है। CASHe App दस हजार से 2 लाख रुपये तक इंस्टेंट लोन देता है,

PaySense यह एप्प भी इंस्टेंट लोन प्रदान करता है, यह आप आपको आपात स्थिति में 2 लाख रुपये लोन दे सकता है। यह लोन कैसे प्राप्त करे अर्थात PaySense app से लोन कैसे पाए, इस बारे में इस वेबसाइट पर पहले से ही आर्टिकल हुवा है,

Money tap यह एप्प भी एक बढ़िया लोन एप्प है, जिसे स्टार्टअप कंपनी ने बनाया है। इस एप्प से इमरजेंसी में लोन ले सकते है, यह एप्प पांच लाख तक लोन देता है। Money tap इस एप्प से लोन कैसे पाए,CASHe app, PaySense app, Money tap app की तरह और एक एप्प है जो आपको 15 लाख तक लोन दे सकता है। इस एप्प से लोन लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना जरुरी है,यदि आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो आप इस एप्प से लोन प्राप्त नहीं कर सकते। इस एप्प का नाम Dhani app है इस एप्प की एडवरटाइजिंग क्रिकेटर महेंद्रसिंह धोनी ने किया था।

जाने, Dhani app बारे में

जैसे की हमने ऊपर बताया Dhani app को Indiabulls नामक एक कंपनी ने तैयार किया है, इस एप्प की एडवरटाइजिंग क्रिकेटर महेंद्रसिंह धोनी कर रहे थे। विज्ञापन के अनुसार.. यह एप्प मात्र 3 मिनट में लोन दे सकता है, ऐसा बताया गया है, हालांकि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में अधिक समय लग सकता है। इस एप्प से लोन लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना जरुरी है। यह एप्प आपको 50,000 से 15 लाख तक लोन दे सकता है।

लोन लेने के लिए आधार कार्ड है जरुरी

जैसे की हमने ऊपर बताया की Dhani app से लोन लेने के लिए आधार कार्ड जरुरी है, जैसे की आप जानते भी होंगे, कहीं से भी लोन लेने के लिए कई सारे दस्तावेज जमा करने पड़ते है, उसी तरह यहां आधार कार्ड एक अहम् दस्तावेज है। यदि आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो आपको इस एप्प से लोन नहीं मिलेगा।

आज के समय में आधार कार्ड को सबसे अहम् दस्तावेज के रूप में देखा जाता है, इसलिए Dhani app सिर्फ आधार कार्ड ही मांग रहा है। इस एप्प के जरिये आवेदकों को सिर्फ आधार कार्ड के जरिये ही 50,000 से 15 लाख तक लोन मिल जाएगा। Dhani app से लोन कैसे पाए, इस बारे में इस वेबसाइट पर पहले से ही एक आर्टिकल लिखा हुवा है, आप वो आर्टिकल यहां क्लिक करके पढ़ सकते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *